18 साल से ऊपर वालों के लिए वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज शाम 4 बजे से होगी शुरू, जानें जरूरी बातें

Covid-19 Vaccination Registration: कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के लिए रजिस्ट्रेशन आज शाम 4 बजे से शुरू होगा.

Advertisements

Covid-19 Vaccination Registration: कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के लिए रजिस्ट्रेशन आज शाम 4 बजे से शुरू होगा. केंद्र सरकार ने 19 अप्रैल को घोषणा की थी कि 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों का 1 मई से कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा.

इसकी जानकारी आरोग्य सेतु ऐप ( Aarogya Setu) ने सुबह ट्वीट कर दी कि, ’18 साल से ऊपर के सभी लोगों के टीकाकरण का पंजीकरण आरोग्य सेतु और उमंग ऐप पर आज शाम 4 बजे से शुरु किया जाएगा. साथ ही 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए 1 मई को कितने टीकाकरण केंद्र तैयार हैं, इसके आधार पर राज्य सरकार के केंद्रों और निजी केंद्रों पर नियुक्तियां की जा रही हैं.’

Advertisements

केंद्र सरकार ने रजिस्ट्रेशन के बारे में पहले ही कहा है कि, ’18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों के लिए केवल सेल्फ रजिस्ट्रेशन और एडवांस एप्वाइंटमेंट की अनुमति होगी. वॉक-इन की कोई अनुमति नहीं होगी.’

Advertisements

India Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे TWITTERपेज से.

Updated On: April 28, 2021 2:29 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *