कुमारस्वामी बनेंगे कर्नाटक के नए सीएम, बुधवार को लेंगे शपथ

Advertisements

बेंगलुरु: शनिवार को हुए शक्ति परिक्षण में बहुमत न होने के कारण सीएम येदियुरप्पा ने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके वजह से राज्य में कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन के सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया. इसके बाद कांग्रेस के कुछ नेता और जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। वह बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।और उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाईवाला से मुलाकात करने के बाद जेडीएस नेता कुमारस्वामी मीडिया से कहा, ‘हमें पता है कि बहुमत साबित करने के लिए हमारे पास पर्याप्त विधायक हैं और सभी विधायक शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा होंगे।’ कुमारस्वामी ने कहा, ‘हमने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है और बुधवार को शपथ ग्रहण होगा।

Advertisements

2019 के लोकसभा चुनावों मद्देनज़र बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनाने में जुटी कांग्रेस ने कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कई दलों के नेताओं को बुलाया है. जिनमे बीएसपी प्रमुख मायावती, सपा नेता अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पच्छिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम केसीआर, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, डीएमके नेताओं, राजद नेताओं सहित आरएलडी नेता अजित सिंह शामिल है.

Advertisements

बता दें, कांग्रेस के पास जेडी(एस) के समर्थन के साथ 116 विधायक हैं और राज्य में बहुमत के लिए जरूरी संख्या 112 है। फिलहाल कांग्रेस के सामने राज्यों में सत्ता पाने से बड़ा लक्ष्य 2019 का है.

Updated On: May 20, 2018 12:29 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *