पीएम मोदी ने Statue of Unity के लिए 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, कहा – हमें गर्व से भरने वाला पल है

केवड़िया के रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, Statue of Unity को देखने के लिए अब स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी ज्यादा पर्यटक पहुंचने लगे हैं. अपने लोकार्पण के बाद करीब-करीब 50 लाख लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने आ चुके हैं.

Advertisements

गुजरात के केवड़िया में बने सरदार पटेल के (Statue of Unity) को विश्व प्रसिद्द पर्यटन स्थल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की राजधानी दिल्ली, मुंबई और वाराणसी समेत देश के आठ जगहों से हरी झंडी दिखाकर आठ स्पेशल ट्रेनों को केवड़िया के लिए रवाना किया.

केवड़िया के रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए अब स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी ज्यादा पर्यटक पहुंचने लगे हैं. अपने लोकार्पण के बाद करीब-करीब 50 लाख लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने आ चुके हैं.

Advertisements

Advertisements

इस प्रकार गुजरात में सरदार सरोवर बांध के समीप स्थित केवड़िया गांव देशभर से रेलमार्ग से जुड़ गया है. इसी गांव के पास ही महान स्वतंत्रता सेनानी लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी है. केवड़िया के लिए ये ट्रेनें वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर से रवाना हुई हैं.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इस रेल कनेक्टिविटी का सबसे बड़ा लाभ Statue of Unity देखने आने वाले पर्यटकों को तो मिलेगा ही, साथ ही ये केवडिया के आदिवासी भाई-बहनों का जीवन भी बदलने जा रही है. ये सुविधा के साथ साथ रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर भी लेकर आएगी.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में आगे कहा, आज केवडिया का देश की हर दिशा से सीधी रेल कनेक्टिविटी से जुड़ना पूरे देश के लिए एक अद्भुत क्षण है. हमें गर्व से भरने वाला पल है. ये नई ट्रेनें और रेल लाइन अब केवडिया की विकास यात्रा में नया अध्याय लिखने जा रही हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: January 17, 2021 5:44 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *