प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवीं बार अजमेर शरीफ दरगाह के लिए भेजी चादर

राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती एक प्रसिद्ध तीर्थस्थल है, जो हिंदू और मुस्लिमों दोनों के लिए समान रूप से पवित्र माना जाता है.

Advertisements

प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह के लिए चादर भेट की है. उन्होंने अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती (Khwaja Moinuddin Chisti) के 809वें उर्स पर अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए चादर भेंट की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस मौके पर एक ट्वीट कर कहा,’ मैंने चादर भेंट की है, जिसे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स पर अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाया जाएगा। चादर को नकवी को सौंप दिया गया है, जो मंगलवार को अजमेर में चढ़ाएंगे।’

Advertisements

आपको बता दें, राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती एक प्रसिद्ध तीर्थस्थल है, जो हिंदू और मुस्लिमों दोनों के लिए समान रूप से पवित्र माना जाता है. हर साल यहां देश भर से श्रद्धालु उर्स के दौरान आते हैं.

Advertisements

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Updated On: February 16, 2021 1:38 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *