हुगली की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी की 10 बड़ी बातें, यहां जानिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज आसाम और पच्छिम बंगाल के दौरे पर है. इस मौके पर पीएम मोदी ने बंगाल के हुगली में एक जनसभा को भी सम्बोधित किया.

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज आसाम और पच्छिम बंगाल के दौरे पर है. इस मौके पर पीएम मोदी ने बंगाल के हुगली में एक जनसभा को भी सम्बोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर बरसे, इस दौराम पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने बंंगाल में परिवर्तन का मन बना लिया है. आइये जानते है PM Narendra Modi के संबोधन की बड़ी बातें-

पीएम नरेंद्र मोदी की 10 बड़ी बातें-

  1. हुगली जिला तो भारत में उद्योगों का एक प्रकार से हब था। हुगली के दोनों किनारों पर जूट इंडस्ट्री थी, आयरन और स्टील, मशीनों के बड़े-बड़े कारखाने थे।
    बड़े पैमाने पर यहां से निर्यात होता था। लेकिन अब आज हुगली की क्या स्थिति है, ये आप भली-भांति जानते हैं।
  2. टीएमसी सरकार, गरीबों के घर तक पानी पहुंचाने के लिए कितनी गंभीर है, इसका एक और उदाहरण आपको देता हूं। हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने 1700 करोड़ रु से ज्यादा, टीएमसी सरकार को दिए। लेकिन इसमें से सिर्फ 609 करोड़ रु ही यहां की सरकार ने खर्च किया है।
  3. आज मैं बंगाल के लोगों को ये विश्वास दिलाता हूं, जब बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी तो हर बंगाल वासी अपनी संस्कृति का गौरवगान कर सकेगा। कोई उसे डरा नहीं पाएगा, दबा नहीं पाएगा।
  4. वो वंदे मातरम जिसने आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, हमारे क्रांतिवीरों को नई ताकत दी, मातृभूमि को सुजलाम्-सुफलाम् बनाने के लिए प्रेरित किया। ‘वंदे मातरम’, सिर्फ इन दो शब्दों ने, गुलामी की निराशा में जी रहे देश को नई चेतना से भर दिया।
  5. मुझे हैरानी है कि इतने वर्षों में जितनी सरकारें यहां रही हैं, उन्होंने इस पूरे क्षेत्र को अपने हाल पर छोड़ दिया। यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर और धरोहर को बेहाल होने दिया गया।
  6. बंगाल के लाखों किसान परिवारों को पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा इसी मानसिकता के कारण नहीं मिल पाया है। उनके हक को यहां की सरकार में बैठे हुए लोगों ने छीन लिया है।
  7. इसी तरह जो विशेष किसान रेल शुरू की गई है, उसका लाभ आज पश्चिम बंगाल के छोटे किसानों को बहुत तेजी से मिलना शुरू हुआ है। अभी हाल ही में 100वीं किसान रेल महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक चलाई गई।
  8. आधुनिक हाईवे, आधुनिक रेलवे, आधुनिक एयरवे, इन देशों के आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर ने, इन देशों को आधुनिक बनाने में मदद की, वहां ये एक प्रकार से परिवर्तन का बड़ा कारण बना। हमारे देश में भी यही काम दशकों पहले होना चाहिए था। लेकिन हुआ नहीं।
  9. बंगाल में निवेश के लिए उत्साह की कमी नहीं है, मुसीबत है तो सरकार ने जो कट ,कट का जो कल्चर बनाया है, सिंडिकेट के हवाले बंगाल कर दिया है. उसी के करण ये माहौल बिगड़ता गया है।
  10. इस स्थिति को, पश्चिम बंगाल के बारे में बनाई गई इस धारणा को हमें मिलकर बदलना है, इसलिए यहां परिवर्तन लाना है, कमल खिलाना है।

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Advertisements

Updated On: March 19, 2022 7:01 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *