WhatsApp Tricks: बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप पर कैसे भेजे मैसेज, यहां जानिए ट्रिक

WhatsApp Tricks: इस ट्रिक को अपनाने के लिए आपको व्हाट्सएप का एक लिंक तैयार करना होगा जिस पर क्लिक करते ही आप सीधा उस व्यक्ति से व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं.

WhatsApp Tricks: बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप पर कैसे भेजे मैसेज, यहां जानिए ट्रिक
WhatsApp Tricks: बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप पर कैसे भेजे मैसेज, यहां जानिए ट्रिक
Advertisements

WhatsApp Tricks: व्हाट्सएप पर जब भी आपको किसी नए नंबर पर किसी व्यक्ति को मैसेज करना होता है तो उसके लिए सबसे पहले आपको उसका नंबर सेव करना पड़ता है. कई बार तो सिर्फ एक मैसेज भेजने के लिए नंबर सेव करना बहुत ही अजीब लगता है. और वह नंबर शायद बाद में हमारे किसी काम का ना रहे. ऐसे में फिर उस नंबर को डिलीट भी करनी पड़ती है. यदि आप चाहते हो कि कोई ऐसे व्हाट्सएप (WhatsApp) नंबर पर मैसेज करना जिसको आप अपने फ़ोन की कांटेक्ट लिस्ट में सेव नहीं करना चाहते है तो यह ट्रिक आपके लिए है.

जैसा कि आपको पता होगा अगर हम किसी के व्हाट्सएप नंबर को फोन में सेव नहीं करेंगे तो हम उस नंबर पर व्हाट्सएप नहीं कर पाएंगे. लेकिन इस ट्रिक की मदद से आप अपने फोन की कांटेक्ट लिस्ट में बिना नंबर सेव किये अपने व्हाट्सएप पर जोड़ सकते हैं और उससे कोई भी मैसेज कर सकते हैं.

Advertisements

WhatsApp की यह ट्रिक Android और iOS दोनों तरह के स्मार्टफोन्स पर काम करती है. इसके लिए आपको किसी तरह की एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. आप इस तरीके का इस्तेमाल केवल एप यूजर ही नहीं बल्कि WhatsApp web और डेस्कटॉप यूजर भी कर सकेंगे. इस ट्रिक को अपनाने के लिए आपको व्हाट्सएप का एक लिंक तैयार करना होगा जिस पर क्लिक करते ही आप सीधा उस व्यक्ति से व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं.

बिना नंबर सेव किए कैसे भेजें WhatsApp मैसेज

  1. व्हाट्सएप लिंक तैयार करने के लिए सबसे पहले मोबाइल या लैपटॉप के ब्राउजर में जाना होगा. जैसे हमनें मोबाइल का Chrome ब्राउजर खोला है.
  2. अब URL वाले पार्ट में हम https://wa.me/phonenumber लिखेंगे
  3. उदाहरण – जैसे अगर हम 98******** पर मैसेज भेजना चाहते हैं तो लिखेंगे https://wa.me/98********
  4. अब Continue To Chat का ऑप्शन दिखाई देगा.. इसपर क्लिक करेंगे
  5. नया चैट ओपन हो जाएगा और इस तरह आप बिना नंबर सेव किए मैसेज भेज सकेंगे

ये भी पढ़ें

Advertisements

लाइफस्टाइलऔरस्वास्थ्यसे जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: July 17, 2022 9:03 pm

Advertisements

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *