Delhi Lockdown: दिल्ली में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, जानिए किन-किन चीजों पर रहेंगी पाबंदी

Delhi Lockdown: दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण की चलते एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. अब दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है.

Advertisements

Delhi Lockdown: दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण की चलते एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. अब दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है. इस बार इस लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवाओं को बंद रखने का फैसला लिया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लॉकडाउन (Delhi Lookdown) की अवधि बढ़ाने की जानकारी दी.

आज दोपहर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजीरवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में 17 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है. आपको बता दें, ये लॉक डाउन 10 मई (सोमवार) को खत्म होने वाला था.

Advertisements

CM केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लगे लॉकडाउन (Delhi Lockdown) के कारण पिछले कुछ दिन से पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 25% हो गया है। इस लॉकडाउन को हमने दिल्ली में मेडिकल संसाधन को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया। इसमें सभी दिल्लीवासियों का भरपूर योगदान रहा.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन अभी ढिलाई देने का वक्त नहीं आया है, इसलिए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा वैक्सीनेशन का कार्यक्रम तेज़ी से चलाया जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था से जनता काफी खुश है. आइये जानते है कि इस लॉकडाउन के दौरान क्या-क्या सख्तियां होगी –

दिल्ली कोरोना वायरस लॉकडाउन गाइडलाइन-

दिल्ली में लॉक डाउन पिछले महीने की 17 तारीख से लागू है. लेकिन अभी तक मेट्रो की सेवाओं को बंद नहीं किया गया था. लेकिन इस बार लॉकडाउन के दौरान मेट्रो की सेवाएं बंद रहेगी. इसका मतलब यह हुआ की दिल्ली में 10 मई से 17 मई तक मेट्रो नहीं चलेंगी.

इस दौरान पड़ने वाली शादियों में भी सरकार ने थोड़ी पाबंदी लगाई है. पहले शादी में 50 मेहमान बुलाने की छूट थी. लेकिन इस बार के लॉकडाउन में केवल 20 मेहमान उपस्थित हो सकते है और शादी भी केवल घर या कोर्ट में कर सकते है. मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल या होटल में शादी करने की मनाही है.

India Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे TWITTERपेज से.

Updated On: May 9, 2021 5:39 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *