Famous Beaches in Goa: हनीमून के लिए बेस्ट है गोवा के ये सुंदर बीच, घूमने जरूर जाएं

Famous Beaches in Goa: गोवा हमेशा से ही दुनियाभर के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है. बात अगर गोवा के क्षेत्रफल की करें तो यह भारत का सबसे छोटा राज्य है.

Famous Beaches in Goa: हनीमून के लिए बेस्ट है गोवा के ये सुंदर बीच, घूमने जरूर जाएं
Famous Beaches in Goa: हनीमून के लिए बेस्ट है गोवा के ये सुंदर बीच, घूमने जरूर जाएं
Advertisements

Famous Beaches in Goa: गोवा हमेशा से ही दुनियाभर के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है. बात अगर गोवा के क्षेत्रफल की करें तो यह भारत का सबसे छोटा राज्य है. अपनी मनोरम छटा, खूबसूरत बीच और कला के लिए यह दुनियाभर में प्रसिद्द है. गोवा पहले पुर्तगाल का एक उपनिवेश था पुर्तगलियों ने 500 वर्ष तक गोवा पर राज्य किया और दिसंबर 1961 में इसकी बागडोर भारत के हाँथ में सौंपी गयी.

आइए जानते है गोवा में मौजूद विश्वप्रसिद्ध सुंदर बीचों के बारे में जहाँ आप अपना यादगार हनीमून ट्रिप मानाने के लिए जा सकते हैं.

Advertisements

गोवा के प्रसिद्ध बीच – Famous Beaches in Goa in Hindi

1. बटरफ्लाई बीच

इस बीच का सिर्फ़ नाम ही ख़ूबसूरत नहीं है बल्कि अपनी अनछुई और अनगढ़ ख़ूबसूरती के कारण ही यह सैलानियों की पहली पसंद है. अगर आप अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते है और अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छी यादें और बातें शेयर करना चाहते हैं तो इससे अच्छी और एकांत जगह शायद ही आपको मिले. इस बीच तक पहुँचने के लिए आपको नाव का सहारा लेना होगा.

2. काकोलेम बीच

काकोलेम बीच को टाइगर बीच भी कहते हैं अगर आप और आपका पाटर्नर दोनों ही adventurous हैं, तो समझ लें कि यह तट आपके लिए ही बना है. बहुत कम लोगों को इस बीच के बारे में पता है ऐसे में शान्ति के माहौल में उनके साथ टाइम बिताना एक अच्छा प्लान होगा.

Advertisements

3. कोला बीच

यहां के स्थानीय लोग भी इस बीच के विषय में कम ही जानते हैं. प्रकृति कि गोद में छिपे हुए समुद्री तट तक पहुंचने के लिए आपको कानकोना के दक्षिणी हिस्से की ओर जाना होगा यह बीच झील से घिरा हुआ है. यहां रात में रुकने के लिए घर भी बने हैं. जहां रुक कर आप समंदर और वादियों को निहार सकरते हैं.

4. अरामबोल बीच

अगर आपको प्रकृति का आनंद लेना अच्छा लगता है तो गोवा का यह बीच आपके लिए ही है. यह बीच पथरीला और चमचमाती रेत से भरा हुआ है इस बीच पर मोहक खाइयां भी हैं.

Advertisements

मानसून के आते ही प्रकृति गोवा को अदभुत स्वरूप और सौंदर्य प्रदान करती है. शांति पसंद लोगों को गोवा बहुत भाता है. गोवा में छोटे- बड़े कुल मिलकर 40 बीच हैं. यहां पर पर्यटकों कि भीड़ गर्मी के मौसम में होती है. गोवा अपने आप में एक विशाल इतिहास खूबसूरती समेटे हुए है इसलिए यहां अपने जीवन में एक बार जरूर जाएं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: April 6, 2022 11:11 am

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *