Best Android Travel Apps: घूमने का कर रहे हैं प्लान तो इन ऐप्स का जरूर करें इस्तेमाल

Best Android Travel Apps: आज टेक्नोलॉजी की दुनिया है और इसकी वजह से हमारे बहुत से काम आसान हो गए हैं. आज के समय में एक स्मार्टफोन के जरिए घर पर बैठे ही सामान से लेकर बैंकिंग से जुड़े काम मिनटों में कर सकते हैं.

Best Android Travel Apps: घूमने का कर रहे हैं प्लान तो इन ऐप्स का जरूर करें इस्तेमाल
Best Android Travel Apps: घूमने का कर रहे हैं प्लान तो इन ऐप्स का जरूर करें इस्तेमाल
Advertisements

Best Android Travel Apps: आज टेक्नोलॉजी की दुनिया है और इसकी वजह से हमारे बहुत से काम आसान हो गए हैं. आज के समय में एक स्मार्टफोन के जरिए घर पर बैठे ही सामान से लेकर बैंकिंग से जुड़े काम मिनटों में कर सकते हैं. बस एक टच पर दुनियाभर की हर जानकारी आप आसानी से पा सकते है. वहीं टेक्नोलॉजी की वजह से घूमना-फिरना आसान हो गया है.

अगर आप कही घूमने का प्लान बना रहे है तो अपने मोबाइल में कुछ ऐप्स डाउनलोड करके रख लें. जिससे आपका सफर बहुत ही आसान और सुविधाजनक हो जायेगा. इसलिए आज आपको इस लेख के जरिये ऐसे ही 5 ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो यात्रा के दौरान आपको कोई परेशानी ना हो.

Advertisements

बेस्ट ट्रैवल ऐप्स (Best Travel Apps For Your Trips)

वीट्रैवलसोलो (WeTravelSolo)

अगर आप कहीं सोलो ट्रैवल कर रहे हैं तो यह एप आपके लिए सबसे बेस्ट हैं। इस एंड्रॉयड एप में आपको बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे। जिसमें यूनिक ट्रिप आइडिया से लेकर रहने के लिए सही जगह तक, आपको हर जानकारी मिलेगी।

ट्रिपोसों (Triposo)

इसे एक ट्रैवल गाइड एप कहा जा सकता है। इसके जरिए आप पता लगा सकते हैं कि आपको देश की किन जगहों पर घूमने के लिए जाना चाहिए। सिर्फ इतना ही नहीं यह आपको इस बात की भी जानकारी देगा कि आपको कहां रुकना है, कहां खाना-पीना है और किस जगह से शॉपिंग करनी चाहिए।

Advertisements

ट्रिप प्लानर (TripPlanner)

यह आप आपको भारत के उस शहर के बारे में पूरी जानकारी देगी जहां घूमने का प्लान बना रहे हैं। इसके अलावा आपको रुकने के लिए होटल्स और उसकी भी पूरी जानकारी इस एप के जरिए आपके पास होगी।

ट्रैवलखाना (Travelkhana)

इसे ट्रेन के लिए बेस्ट एप कहना गलत नहीं होगा। इसका इस्तेमाल कर आप कभी भी ट्रेन में अपने लिए खाना मंगवा सकते हैं। इसलिए किसी भी ट्रिप पर निकलने से पहले इस एप को अपने मोबाइल में जरूर रख लें।

Advertisements

मेक माई ट्रिप (MakeMyTrip)

किसी भी ट्रैवल पर निकलने से पहले इस एप का आपके फोन में होना बहुत जरूरी है. इसके जरिए आप भारत के किसी भी होटल और फ्लाइट के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, इसके जरिए आप ट्रिन की टिकट बुकिंग से लेकर अपनी पसंदीदा डेस्टिनेशन के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

इन्हें भी पढ़ें

लाइफस्टाइलऔरस्वास्थ्यसे जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: April 6, 2022 11:04 am

संबंधित खबरें

5 Comments

  1. बहुत बढ़िया जानकारी है । अब कही भी जाने पर सबसे पहले इन एप्प को अपने फ़ोन में इंसटाल कर लूंगा।

  2. मैं आपके आर्टिकल का हमेशा इंतजार करता रहता हूं। आप अपने आर्टिकल बहुत अच्छी अच्छी बातें लिखते है।

  3. Ham log 2017 me south india ghumne gaye the. Aapke list me se hamne 2 mobile apps ko apne mobile me install kiya tha. Yakin maniye in dono apps ki vajah se hamara travel bahut hi aasaan ho gya tha. Mak my trip is the very gud travel app.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *