गुलाम नबी आजाद की राज्यसभा से विदाई, इस मौके पर पीएम मोदी हुए भावुक- कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को राज्य सभा में फेयरवेल स्पीच दी. इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) पर बोलते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए.

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को राज्य सभा में फेयरवेल स्पीच दी. इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) पर बोलते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए. आपको बता दें, आज कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद समेत चार सांसदों को विदाई दी जा रही है. इस मौके पर पीएम मोदी गुलाम नबी आजाद की खूब जमकर तारीफ की.

पीएम मोदी सदन में कहा, ‘मुझे चिंता इस बात की है कि गुलाम नबी जी के बाद इस पद को जो संभालेंगे, उनको गुलाम नबी जी से मैच करने में बहुत दिक्‍कत पड़ेगी। क्‍योंकि गुलाम नबी जी अपने दल की चिंता करते थे लेकिन देश की और सदन की भी उतनी ही चिंता करते थे। यह छोटी बात नहीं है, यह बहुत बड़ी बात है।’ मैं शरद पवार जी को भी इसी श्रेणी में रखता हूं.

Advertisements

पीएम मोदी का भाषण यहां सुनें

आगे पीएम मोदी ने कहा, ‘शायद ही कोई ऐसी घटना हो जिसमें हम दोनों के बीच कोई संपर्क सेतु न रहा हो। एक बार आतंकियों ने हमला कर दिया, करीब आठ लोग मारे गए थे। सबसे पहले मुझे गुलाम नबी जी का फोन आया। और वो फोन सिर्फ सूचना देने का नहीं था, उनके आंसू रुक नहीं रहे थे। फोन पर ही। उस समय प्रणब मुखर्जी साहब डिफेंस मिनिस्‍टर थे। मैंने उनको फोन किया कि अगर फोर्स का हवाई जहाज मिल जाए। डेड बॉडी लाने के लिए। उन्‍होंने कहा चिंता मत कीजिए। लेकिन रात में फिर गुलाम नबी जी का फोन आया। वे एयरपोर्ट पर थे। यह कहते हुए पीएम भावुक हो गए.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: February 9, 2021 1:01 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *