मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने कहा – कोरोना वायरस को फिर से फैलने से रोकना होगा

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना वायरस के तजा हालात पर चर्चा की.

Advertisements

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना वायरस के तजा हालात पर चर्चा की. देश में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली मीटिंग थी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा भारत में कोरोना के 96 फीसदी से ज्यादा केस रिकवर हो चुके हैं. भारत उन देशों में से एक है, जहां कोरोना से मृत्यु का औसत काफी कम है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हमें कोरोना की दूसरी लहर को रोकना होगा। इसके लिए हमें तेजी से निर्णायक कदम उठाने होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें तेजी से कदम उठाने होंगे ताकि लोगों को समस्याओं से मुक्ति मिले। हमें अपने पिछले अनुभवों का इस्तेमाल करते हुए काम करना होगा।

Advertisements

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि, हमें कोरोना संकट से बचने के लिए माइक्रो-कंटेनमेंट जोन्स पर काम करना होगा। इसमें ढिलाई नहीं की जा सकती। एक साल के बाद हमें वैक्सीन मिल गई है। वैक्सीन बर्बाद नहीं होनी चाहिए। यदि आप वैक्सीन बर्बाद कर रहे हैं तो समझें कि आप दूसरों के फायदे के आड़े आ रहे हैं।’

Advertisements

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कई जिलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है, जो अब तक सेफ जोन थे। बीते कुछ सप्ताह में 70 जिलों में कोरोना के केसों में 150 फीसदी का इजाफा हुआ है। यदि हम कोरोना संक्रमण को यहां नहीं रोक पाए तो देश भर में फिर से स्थिति खराब हो सकती है और कोरोना केसों में इजाफा हो सकता है।’

बता दें कि बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 28,903 नए केस सामने आए हैं। इस तरह देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 11,438,734 हो गई है. देश में पिछले एक हफ्ते से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते रविवार को कोरोना के 26,386 नए मामले दर्ज किए गए. पिछले 85 दिनों में कोरोना का यह सर्वाधिक मामला है.

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle News in Hindiके लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Updated On: March 17, 2021 8:40 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *