Online Dating Tips: अच्छे पार्टनर की तलाश है तो अपनाएं ये ऑनलाइन डेटिंग के 5 टिप्स

Online Dating Tips In Hindi: इंटरनेट ने सब कुछ बहुत आसान बना दिया है. लोग घर बैठे शॉपिंग से लेकर बैंकिग तक का सारा काम एप्‍प के जरिए कर लेते हैं. अगर आप भी ऑनलाइन डेटिंग (Online Dating Tip) का प्‍लान बना रहे हैं तो इन बातों का खास ख्‍़याल रखें.

Online Dating Tips: अच्छे पार्टनर की तलाश है तो अपनाएं ये ऑनलाइन डेटिंग के 5 टिप्स
Online Dating Tips: अच्छे पार्टनर की तलाश है तो अपनाएं ये ऑनलाइन डेटिंग के 5 टिप्स
Advertisements

Online Dating Tips In Hindi: इंटरनेट ने सब कुछ बहुत आसान बना दिया है. लोग घर बैठे शॉपिंग से लेकर बैंकिग तक का सारा काम एप्‍प के जरिए कर लेते हैं. आजकल डेटिंग के लिए भी कुछ एप्‍प उपलब्‍ध हैं जिनके द्वारा यंगस्‍टर स्‍मार्टफोन पर अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं. अगर आप भी ऑनलाइन डेटिंग (Online Dating Tip) का प्‍लान बना रहे हैं तो इन बातों का खास ख्‍़याल रखें.

ऑनलाइन डेटिंग टिप्स (Online Dating Tips In Hindi)-

1. प्रोफाइल में फोटो का बेहतर चुनाव जरूरी

अपनी प्रोफाइल पर अपनी अच्‍छी फोटो लगाएं. ध्‍यान रहे है कि फोटो ज्‍यादा डार्क न हो और ना ही फोटो पर कुछ स्‍पेशल इफेक्‍ट का प्रयोग किया गया हो. फोटो में आपकी नैचुरल स्‍माइल होनी चाहिए. महिलाएं सुंदर दिखने के लिए कुछ लाल रंग का पहन सकती हैं.

Advertisements

2. अपने बारे में नहीं आप क्‍या चाहते हैं उसे लिखें

अपनी प्रोफाइल में अपने और अपनी पसंद के बारे में ज्‍यादा लिखने की बजाय वो लिखें जो आप दूसरे से उम्‍मीद रखते हैं. कुछ लोग आपसे तब ही बात करना चाहेंगे जब आपकी जरूरत उनसे मिलेंगी. बेहतर प्रतिक्रिया के लिए आप ये लिख सकते हैं कि आपको ऐसी महिला की जरूरत है, जो अपना समय पब के बजाय किसी समुद्री किनारे गुजारना पसंद करती हो.

3. रियल डेट से पहले ऑनलाइन चैटिंग जरूरी

अगर आपने रियल डेटिंग का प्‍लान बनाया है तो उससे पहले आप एक दूसरे को जानने के लिए थोड़ी बातें ऑनलाइन चैटिंग के जरिए कर सकते हैं. इससे आप एक दूसरे के साथ ज्‍यादा कम्‍फर्टेबल हो सकेंगे. इस दौरान आप उनसे हां या ना से जुड़े कुछ सवाल पूछ सकते हैं.

Advertisements

4. बॉडी लैंग्‍वेज का रखें ख्‍़याल

जब आप वीडियो चैट या असल में डेटिंग पर हों तो बॉड़ी लैंग्‍वेज का खास ध्‍यान रखें, नहीं तो आपके ब्रेकअप होने के चांस बढ़ सकते हैं. बात करते समय अपना ध्‍यान उन पर ही रखें. अपने आसपास बैठे लोगों पर ज्‍यादा ध्‍यान देने से उनको ऐसा लग सकता है कि आप उन्‍हें एहमियत नहीं दे रहे.

5. सही साथी ना मिलने पर उदास ना हों

ये जरूरी नहीं है कि ऑनलाइन डेटिंग के जरिए आपको एक अच्‍छा साथी ही मिले. कई बार आपका समाना कुछ झूठे लोगों से भी हो सकता है. मसलन वो अपनी क्वालीफिकेशन, उम्र और रिलेशनशिप के बारे में आपसे कुछ छुपा रहा हो. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आप अपनी उम्‍मीद को कम ना होने दें.

Advertisements

लाइफस्टाइलऔरस्वास्थ्यसे जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: April 5, 2022 9:17 am

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *