Statue of Unity: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए इतनी कीमत अदा करनी होगी, यहां पर जानें

Statue of Unity: सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का उद्धघाटन हो चूका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की जयंती यानि 31 ओक्टुबर पर उनकी मूर्ति का उद्धघाटन किया था.

Advertisements

Statue of Unity: सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का उद्धघाटन हो चूका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की जयंती यानि 31 अक्टूबर पर उनकी मूर्ति का उद्धघाटन किया था. गुजरात के केवड़िया में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की प्रतिमा 182 मीटर ऊंची है. यह प्रतिमा नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध से 3.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ दुनिया की सबसे ऊंची मर्ति है.

इस विशालकाय मूर्ति को देखने के लिए देश ही नहीं, बल्कि विदेशों के पर्यटक भी आएंगे. इसलिए यहां पर पर्यटकों के ठहरने के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है. जहाँ ताज महल को देखने के लिए 50 रुपये देने पड़ते हैं तो वहीं सरदार पटेल को देखने के लिए 350 रुपये देने पड़ेंगे.

Advertisements

यही नहीं बस के लिए 30 रुपये और देने होंगे. www.soutickets.in पर आप ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं. यानी घूमने और देखने के लिए 380 रुपये देने होंगे.

Advertisements

पर्यटकों ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को देखने के साथ-साथ वैली ऑफ फ्लॉवर, मेमोरियल, म्यूजियम, सरदार सरोवर डैम और देख सकेंगे. यहां घूमने का समय सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगा.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: June 6, 2020 1:48 pm

Advertisements

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *