Volvo ने लांच की नई इलेक्ट्रिक SUV XC40, सिंगल चार्ज में चलेगी 418 km, जानें कितनी है कीमत

स्वीडन की मशहूर व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी वॉल्वो (Volvo) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV XC40 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है.

Advertisements

स्वीडन की मशहूर व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी वॉल्वो (Volvo) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV XC40 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. ये कंपनी की शानदार लुक के साथ दमदार इलेक्ट्रिक SUV है. ये नई SUV वॉल्वो के लक्ज़री पोर्टफोलियो में शामिल है. खबरों के अनुसार बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक SUV की बुकिंग आगामी जून महीने से शुरू की जाएगी और इसकी डिलीवरी अक्टूबर महीने से शुरू होगी.

इंजन और परफॉरमेंस

वॉल्वो की इस इलेक्ट्रिक SUV में 78 kWh की क्षमता का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है.वॉल्वो का कहना है की ये इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज में 418 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है. वॉल्वो का कहना है की स्पीड के मामले में ये अन्य कारों को टक्कर दे सकती है. ये कार सिर्फ 4.9 सेकण्ड्स में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की स्पीड पकड़ लेती है. इस कार की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रतिघंटा है. वॉल्वो कंपनी का कहना है की इसमें इस्तेमाल की गयी बैटरी सिर्फ 40 मिनट्स में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है.

Advertisements

वॉल्वो अपनी इस नई इलेक्ट्रिक SUV की टेस्टिंग काफी समय से भारत में कर रही है. माना जा रहा है की इस कार के बाजार में आने के बाद ये mercedes benz और जैगुआर लैंड रोवर को टक्कर दे सकती है. आपको बता दें की जैगुआर भी अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV I pace को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है. जैगुआर ने हाल ही में इस कार को पेश किया था.

इस कार के लॉन्च से पहले इसकी कीमत का पता लगाना अभी थोड़ा मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है की इसकी कीमत 60 लाख रुपए(एक्स शोरूम दिल्ली) के करीब हो सकती है.वॉल्वो अपने ग्लोबल मार्केट में टेस्ला की कार मॉडल्स को टक्कर देनी की तैयारी कर रही है.

Advertisements

Source Link

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Advertisements

Updated On: March 11, 2021 9:46 am

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *