बीएस येदियुरप्पा कल लेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ, 15 दिन में साबित करना होगा बहुमत

कर्नाटक में दो दिन से जारी सियासी घमासान पर अब विराम लग गया है राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. और कल सुबह 9 बजे बीजेपी के मुख्यमंत्री उमीदवार बीएस येदुरप्पा शपथ लेंगे।

हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे या नहीं। बहुमत साबित करने के लिए बीजेपी को 15 दिन दिए गए हैं।

इससे पहले कर्नाटक बीजेपी ने सरकार बनाने को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में पार्टी ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और वह कल सुबह 9 बजे शपथ लेंगे.

इस ट्वीट के कुछ सेकेंड्स में ही वायरल होने के बाद कर्नाटक बीजेपी ने इसे अपने ट्विटर अंकाउंट से डिलीट कर दिया.

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया।

भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से भेंट की और सरकार बनाने का दावा पेश किया और इसके साथ बहुमत का भी दावा किया।

भाजपा को 104 सीटें मिली हैं। इससे पहले कांग्रेस और जदएस के विधायक दल की बैठकें हुई। जहा कांग्रेस की बैठक में जहां 12 विधायक गैरहाजिर रहे, वहीं जदएस के दो विधायक भी लापता पाए गए।

जदएस के नेता एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा पर विधायकों को 100-100 करोड़ रुपये का लालच देने का आरोप लगाया, जिसे भाजपा ने सिरे से खारिज कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कल बीएस येदुरप्पा कल अकेले ही शपथ लेंगे।

Updated On: November 30, 2022 2:25 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *