Bajaj ने भारतीय बाजार में लांच किया Chetak Eclectic Scooter, जानें फीचर्स और कीमत

भारत की मोटर व्हीकल कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी बहुप्रतिक्षिक चेतक स्कूटर (Chetak Scooter) को एक इवेंट में लांच कर दिया है.

Advertisements

भारत की मोटर व्हीकल कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी बहुप्रतिक्षिक चेतक स्कूटर (Chetak Scooter) को एक इवेंट में लांच कर दिया है. इस इवेंट में भारत के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) भी मौजूद थे. कंपनी ने अपने Urbanite ब्रैंड के तहत इस नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उतारा है. आपको बता दें कि बजाज ने चेतक स्कूटर का निर्माण 2006 में बंद कर दिया था. चेतक स्कूटर को साल 1972 में पहली बार लांच किया गया था. स्‍कूटर की कीमत का खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में मुताबिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए के अंदर हो सकती है. इस स्कूटर की खासियत की बात करें तो यह स्कूटर कीलेस होगी और इसे एप के जरिये ट्रैक किया जा सकता है. चेतक ई-स्‍कूटर का निर्माण 25 सितंबर से पुणे के चाकण स्थित संयंत्र में शुरू होगी.

Bajaj Chetak Electric Scooter फीचर्स-

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्पीडोमीटर लगा हुआ है. जिसमे आप कई तरह की जानकारियां प्राप्त कर सकते है. इसमें सेफ्टी के लिए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा. स्कूटर में पावर देने के लिए Li-Ion बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. जो कि फिक्स्ड टाइप की होगी. जिसे आप स्टैंडर्ड 5-15 amp आउटलेट पर चार्ज कर सकते है.

Advertisements

कंपनी ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Chetak Electric Scooter) को दो वेरिएंट में उतारा है. जो इस प्रकार है- इको और स्‍पोर्ट मोड. जहा चेतक स्पोर्ट मोड 85 किलोमीटर का माइलेज देगा तो वही ऑटो इको मोड 95 किलोमीटर का माइलेज देगा. चेतक स्कूटर को मार्किट में छह रंगों में उतारा है.

Advertisements

हिंदी न्यूज़के अन्य ख़बरों के लिए आप हमेंफ़ेसबुकऔरट्विटरपर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारेयूट्यूबचैनल को सब्सक्राइब करें.

Updated On: May 20, 2020 10:10 am

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *