Chhath Puja 2022 Geet: शारदा सिन्हा और खेसारी लाल के प्रसिद्ध छठ पूजा गीत

Chhath Puja 2022 Songs: छठ पूजा (Chhath Puja) का त्योहार चार दिनों तक मनाया जाता हैं. इस साल छठ पूजा 30 अक्टूबर 2022 को पुरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी.

Bhojpuri Chhath Puja 2022 Geet: शारदा सिन्हा और खेसारी लाल के प्रसिद्ध छठ पूजा गीत
Bhojpuri Chhath Puja 2022 Geet: शारदा सिन्हा और खेसारी लाल के प्रसिद्ध छठ पूजा गीत
Advertisements

Chhath Puja 2022 Gana: छठ पूजा (Chhath Puja) का त्योहार चार दिनों तक मनाया जाता हैं. इस साल छठ पूजा 30 अक्टूबर 2022 को पुरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी. यह दिवाली के छठे दिन मनाया जाता है इसलिए इस पर्व को छठ के नाम से जाना जाता है.

छठ का महापर्व पहले बिहार, दिल्ली, नेपाल, उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र और झारखंड के कुछ हिस्सों में मनाया जाता था, लेकिन अब ये धीरे धीरे यह पूरे देश में मनाया जाने लगा है. यह पूजा सूर्य देव को समर्पित है. जिसमे भक्त अपनी सभी मनोकामनाएं, घर में सुख-समृद्धि और संतान सुख पाने के लिए करते हैं.

Advertisements

त्योहार शुरू होने पर हर जगह छठ गीत और भजन सुनाई देने लगते है. इस पर्व पर कई सारे भोजपुरी और लोकगीत गाए जाते हैं, जिससे इस पर्व में चार चांद लग जाते हैं. आइए छठ पूजा के इस पावन शुभ अवसर पर आपको गाए जाने वाले सबसे लोकप्रिए गीत के बारे में बताते है –

शारदा सिन्हा और खेसारी के प्रसिद्ध छठ पूजा गीत

शारदा सिन्हा छठ पूजा गीत

Advertisements

केलवा के पात पे उगेलन सुरुजमल….

पटना के घाट पे हमहूं अर्घ‍िया देबई ऐ छठी मइया…

Advertisements

नदिया के तीरे तीरे…

खेसारी लाल यादव छठ गीत

ये भी पढ़ें

लाइफस्टाइलऔरस्वास्थ्यसे जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: October 30, 2022 10:01 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *