Corona: 5 अप्रैल के बाद आज आए सबसे कम मामले, सिंगल डिजिट में पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली में Covid-19 के 4524 नए मामले सामने आए, जोकि पांच अप्रैल के बाद से एक दिन में सबसे कम नए मामले हैं. पांच अप्रैल को संक्रमण के 3,548 नए मामले दर्ज किए गए थे.

Corona: 5 अप्रैल के बाद आज आए सबसे कम मामले, सिंगल डिजिट में पहुंचा पॉजिटिविटी रेट
Corona: 5 अप्रैल के बाद आज आए सबसे कम मामले, सिंगल डिजिट में पहुंचा पॉजिटिविटी रेट
Advertisements

दिल्ली में Covid-19 के 4524 नए मामले सामने आए, जोकि पांच अप्रैल के बाद से एक दिन में सबसे कम नए मामले हैं. पांच अप्रैल को संक्रमण के 3,548 नए मामले दर्ज किए गए थे. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में महामारी से 340 मरीजों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर गिरकर 8.42 प्रतिशत रही.

लगातार सुधर रहे हालात

दिल्ली में कोरोना (Corona) के हालात में सुधार हुआ है और पिछले कुछ दिनों में धीरे-धीरे संक्रमण की दर और नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन (Lockwon) को एक और सप्ताह बढ़ाकर 24 मई तक बढ़ाने की रविवार को घोषणा की थी और कहा था कि संक्रमण से निपटने में अभी तक मिली सफलता पर अभी ढील देकर पानी नहीं फेरा जा सकता.

Advertisements

9 अप्रैल के बाद सबसे कम संक्रमण दर

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, संक्रमण दर गिरकर 8.42 प्रतिशत रही है, जोकि 9 अप्रैल के बाद से सबसे कम दर्ज की गई है. 9 अप्रैल को संक्रमण दर 7.8 प्रतिशत थी. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 53,756 नमूनों की जांच की गई, जोकि पिछले दिनों हुए नमूनों की जांच से अपेक्षाकृत कम संख्या रही.

टीके की कमी

आप विधायक आतिशी ने कहा है कि दिल्ली में सोमवार शाम के बाद 45 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिये कोवैक्सीन टीके का एक दिन से भी कम का स्टॉक बचा है, कोवीशील्ड का स्टॉक पांच दिन चलेगा. साथ ही उन्होंने कहा, कोवैक्सीन की खेप खत्म होने की वजह से दिल्ली में कुछ टीकाकरण केंद्रों को अस्थायी रूप से बंद करना पड़ेगा. दिल्ली के पास 18-44 आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिये सिर्फ चार दिन का स्टॉक बचा है.

Advertisements

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Updated On: July 20, 2022 9:03 pm

Advertisements

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *