चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल के फाइनल में पहुंचा, सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराया

आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मैच में कल चेन्नई सुपर किंग ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गयी है.

Advertisements

मुंबई : आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मैच में कल चेन्नई सुपर किंग ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गयी है. चेन्नई सुपर किंग के इस जीत का श्रेय आलराउंडर फाफ डु प्लेसिस को जाता है जिन्होंने 42 गेंदों में 67 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के मुंह से जीत को छीनते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की छोली में डाल दी और टीम को फाइनल में पंहुचा दिया। और इस टूर्नामेंट का उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद द्वारा रखे गए 140 रनों के जबाव में एक समय चेन्नई ने अपने आठ विकेट 113 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन प्लेसिस ने 18वें ओवर में 20 रन और 19वें ओवर में 17 रन लेकर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया और फिर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का मार चेन्नई को दो विकेट से जीत दिलाई।

Advertisements

जहा इस मैच में बल्लेबाज डु प्लेसिस ने अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। अंत में शार्दूल ठाकुर ने भी डु प्लेसिस का अच्छा साथ दिया और पांच गेंदों में तीन चौकों की मदद से उपयोगी 15 रन बनाए। वह भी नाबाद लौटे।

हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद की फाइनल खेलने की उम्मीदें अभी खत्म नहीं हुई हैं। उसे दूसरे क्वालीफायर में खेलने का मौका मिलेगा जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम से होगा।

Advertisements

चेन्नई सुपर किंग आईपीएल में सातवीं बार पंहुचा है उसने साल 2010 और 2011 का आईपीएल ख़िताब अपने नाम किया है. दोनों टीमों की शुरुआत बेहद खराब रही. जहा हैदराबाद ने अगर पहले पांच ओवर में तीन विकेट गंवाये तो चेन्नई के चोटी के तीन बल्लेबाज पहले चार ओवर में पवेलियन पहुंच गये थे. चेन्नई के लिए ब्रावो ने दो विकेट लिए। चहर, नगिदी, ठाकुर और जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।

Updated On: June 28, 2020 6:32 pm

Advertisements

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *