जब पाकिस्तानी न्यूज चैनल की स्क्रीन पर लहराने लगा तिरंगा, देखें वीडियो

Pakistani News Channel Dawn TV hacked: पाकिस्तान (Pakistan) में उस समय कुछ देर के लिए खलबली मच गई जब प्रमुख टीवी न्यूज चैनल डॉन (DAWN) की स्क्रीन पर भारतीय तिरंगा लहराने लगा.

Advertisements

पाकिस्तान (Pakistan) में उस समय कुछ देर के लिए खलबली मच गई जब प्रमुख टीवी न्यूज चैनल डॉन (DAWN) की स्क्रीन पर भारतीय तिरंगा लहराने लगा. बाद में पता चला कि न्यूज चैनल को हैकर्स ने निशाना बनाया है.

रविवार को डॉन की स्क्रीन पर अचानक भारतीय ध्वज नजर आने लगा, जिस पर ‘हैप्पी इंडिपेंडेंस डे’ लिखा था. कुछ देर तक तो किसी को समझ ही नहीं आया कि क्या हो रहा है, लेकिन बाद में यह साफ हुआ कि हैकरों ने न्यूज चैनल को निशाना बनाया है. इस घटना का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं.

Advertisements

जानकारी के अनुसार, रविवार दोपहर 3.30 के आस-पास DAWN न्यूज चैनल पर एक विज्ञापन का प्रसारण हो रहा था. उसी दौरान टीवी की स्क्रीन पर तिरंगा लहराने लगा. हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि ऐसा कितनी देर तक चला.

पाकिस्तानी मीडिया समूह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. चैनल ने ऊर्दू में ट्वीट करके बताया है कि हमने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. हम यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि आखिर ऐसा हुआ कैसे? जैसे ही हमें कोई जानकारी मिलती है, हम अपने दर्शकों को सूचित करेंगे.

वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है. हैकर्स पहले भी कई बार मीडिया या सरकारी संस्थानों की वेबसाइट को निशाना बना चुके हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: August 3, 2020 8:07 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *