IND vs ENG: वनडे में विराट कोहली के नाम हुआ कप्तानी का बड़ा रिकॉर्ड, लिस्ट में एमएस धोनी अब भी आगे

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में वनडे सीरीज का निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इस मैच में उतरते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Advertisements

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में वनडे सीरीज का निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इस मैच में उतरते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। कोहली अब तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने भारत की तरफ से 200 या उससे ज्यादा वनडे मैचों में कप्तानी की है। उनसे पहले दुनिया के सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ही 200 से ज्यादा वनडे मैचों में टीम की कमान संभाली है।

विराट आज एक बार टॉस के मामले में फिसड्डी साबित हुए। वे अब तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में मिलाकर पिछले 12 में से 10 मैचों में टॉस हार चुके हैं। यह देखना इंटरेस्टिंग होगा कि क्या भारत टॉस हारने के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में जीत दर्ज कर पाता है कि नहीं। कोहली की कप्तानी में भारत ने अब तक 127 मैचों में जीत दर्ज की है। इसके अलावा धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 332 मैचों में से 178 मैचों में जीत दिलाई है। अजहरुद्दीन की बात करें तो उनकी कप्तानी में भारत 221 में से 104 वनडे मैचों में जीता है।

Advertisements

इस निर्णायक मैच में भारतीय टीम ने एक बदलाव किया है, जिसमें चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की जगह टी नटराजन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। वहीं इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज टॉम करन की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया है। सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है, ऐसे में जो भी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी, उसके नाम वनडे सीरीज भी हो जाएगी।

Source Link

Advertisements

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Updated On: March 28, 2021 8:10 pm

Advertisements

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *