FIFA World Cup 2018 के लिए ब्राजील टीम घोषित, स्‍टार खिलाड़ी नेमार टीम में शामिल

इस साल रूस में होने वाले फीफा वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील की 23 सदस्यीय फुटबॉल टीम घोषित कर दी गई है. टीम में स्टार खिलाड़ी नेमार को भी शामिल किया गया है.

Advertisements

इस साल रूस में होने वाले फीफा वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील की 23 सदस्यीय फुटबॉल टीम घोषित कर दी गई है. टीम में स्टार खिलाड़ी नेमार को भी शामिल किया गया है. कोच तिते द्वारा घोषित इस टीम में नेमार के अलावा डानिलो और फागनेर भी शामिल हैं. गौरतलब है कि सर्जरी के बाद वापसी करने वाले नेमार ने पेरिस सेंट जर्मेन क्लब के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है.

इस साल फरवरी में एक मैच के दौरान नेमार को पैर में चोट लगी थी और मार्च में उनकी इस चोट की सर्जरी हुई थी. चिकित्सकों ने कहा था कि नेमार तीन माह तक फुटबॉल मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे. हालांकि ब्राजील टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लास्मार का कहना है कि नेमार की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है.

Advertisements

रियो डी जनेरो में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में चिकित्सक ने कहा, “हम करीबी रूप से नेमार पर नजर बनाए हुए हैं। वह प्रशिक्षण की शुरुआत करेंगे। वह अब गेंद के साथ प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं और आशा है कि वह विश्व कप से पहले होने वाले दोस्ताना मैचों में हिस्सा लेंगे.” अगले माह से रूस में होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील टीम में एडरसन, डानिलो, फर्नादिन्हो और गेब्रिएल जीसस को भी स्‍थान मिला है.इस टूर्नामेंट में चोटिल डानी एल्वेस नहीं खेल पाएंगे.

ब्राजील टीम इस प्रकार है..
गोलकीपर:एलिसन, कासियो, एंडरसन.
डिफेंडर:डानिलो, गेरोमेल, फिलिपे लुइस, मार्सेलो, मार्किन्होस, मिरांडा, फागनेर, थियागो सिल्वा.
मिडफील्डर:कासेमीरो, फर्नादिन्हो, फ्रेड, पॉलिन्हो, फिलिपे कोटिन्हो, रेनाटो ऑगस्तो, विलियन.
फॉरवर्ड:डॉगलस कोस्टा, फिर्मिनो, गेब्रिएल जीसस, नेमार, टाइसन.

Advertisements

Source: NDTV

Updated On: November 30, 2022 2:35 pm

Advertisements

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *