ICC World Cup 2019: भारत Vs दक्षिण अफ्रीका मैच का Live Cricket Score यहां पर देखें

India Vs South Africa Live Cricket Score: भारतीय क्रिकेट टीम आज 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के साथ भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से द रोज बाउल स्टेडियम, साउथेम्प्टन में खेलेगी.

Advertisements

India Vs South Africa Live Cricket Score: भारतीय क्रिकेट टीम आज 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के साथ भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से द रोज बाउल स्टेडियम, साउथेम्प्टन में खेलेगी.

इससे पहले साउथ अफ्रीका टीम 2 मैच खेल चुकी है और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. जहां पहले मैच में इंग्लैंड ने उसे 104 रनों से मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उसे 21 रनों से हराया था।

Advertisements

यह भी पढ़ेःIndia Vs South Africa World Cup Match Live Cricket Score

आपको बता दे कि, क्रिकेट विश्व कप में भारत और साउथ अफ्रीका के मैच में हमेशा से साउथ अफ्रीका का पलड़ा भरी रहा है. आइए एक नजर डालते हैं इन दो टीमों का पिछला रिकॉर्ड-

भारत Vs दक्षिण अफ्रीका का वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड

विश्व कप में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच चार मैच हो चुके है जिसमे साउथ अफ्रीका ने 3 बार जीत अर्जित की है. जबकि भारत सिर्फ एक बार मैच जीता है.

  1. क्रिकेट विश्व कप में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच पहली बार 1992 में मैच हुआ था जिसमे दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराकर मैच 6 विकेट से जीता था।
  2. दूसरी बार 1999 के विश्व कप में भारत और साउथ अफ्रीका एक दूसरे साथ भिड़े थे. जिसमे भारत को 4 विकेट से मात खानी पड़ी थी।
  3. तीसरी बार 2011 के विश्व कप में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच हुआ था. जिसमे भारतीय टीम तीन विकेट से हार गई थी।
  4. चौथी बार 2015 के वर्ल्ड कप में ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ भिड़ी थी. जिसमे भारत ने साउथ अफ्रीका को 130 रनो से हराया था।

यह भी पढ़ेः कब, कहां देखें भारत Vs दक्षिण अफ्रीका World Cup का मैच LIVE ?

भारत Vs दक्षिण अफ्रीका का वनडे में रिकॉर्ड

अगर भारत और साउथ अफ्रीका के वनडे मैच करें तो इसमें भी दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड भारत से कही ज्यादा है. आपको बता दे, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 83 बार मैच हो चुके है. जिसमे दक्षिण अफ्रीका ने 46 मैच जीते है जबकि भारत को 34 मैच के जीत के साथ संतोष करना पड़ा है. तीन मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल सका।

Advertisements

यह भी पढ़ेः Cricket World Cup 2019 में भारत के मैच का फुल शेड्यूल, यहां जाने

Sport News in Hindiके लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों के लिए आप हमेंफ़ेसबुकऔरट्विटरपर फ़ॉलो करें. वीडियो देखने के लिए हमारे हमारेयूट्यूबचैनल को सब्सक्राइब करें.

Updated On: June 28, 2020 6:20 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *