राहुल द्रविड़ को मिला सबसे बड़ा सम्मान, आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में हुए शामिल

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़, आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान क्लेयर टेलर को आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है।

Advertisements

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़, आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान क्लेयर टेलर को आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। राहुल द्रविड़ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी हैं। आईसीसी ने आयरलैंड के डबलिन में आयोजित समारोह में राहुल द्रविड़ के नाम की घोषणा की। वहीं रिकी पोंटिंग 25वें आस्ट्रेलियाई खिलाडी हैं.

द्रविड़ से पहले यह सम्मान 2015 में अनिल कुंबले को मिला था। बिशन सिंह बेदी, कपिल देव और सुनील गावस्कर को 2009 में शुरुआती ‘आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया था।

Advertisements

टेलर सातवीं इंग्लैंड की महिला खिलाडी हैं, जिन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। वह इस सूची में शामिल होने वाली इंग्लैंड की तीसरी महिला खिलाड़ी हैं।

Advertisements

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने रविवार को कहा, आईसीसी हाल ऑफ फेम हमारा खेल के महान खिलाड़ियों को सम्मानित करने का एक तरीका है।

कोचिंग प्रतिबद्धताओं के चलते राहुल द्रविड़ समारोह में भाग नहीं ले पाए। उन्होंने एक वीडियो संदेश के जरिए विशिष्ट सम्मान के लिए आईसीसी के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा, ‘हॉल ऑफ फेम में शामिल होना बड़े सम्मान और गर्व की बात है। इसके लिए मैं आईसीसी का शुक्रियाअदा करता हूं। एक क्रिकेटर बनने की यात्रा के दौरान एक युवा खिलाड़ी के रूप में जिन लोगों को खेलते हुए देखकर मैं बड़ा हुआ, जिन्हें मैंने अपना आदर्श माना, उनके साथ खुद के नाम का शामिल होना सौभाग्य की बात है। द्रविड़ और पोंटिंग दोनों ने टेस्ट और वनडे में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Updated On: June 28, 2020 6:26 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *