Tata Tiago Limited Edition लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Tata Tiago: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी हैचबैंक टियागो का नया वेरिएंट लॉन्च किया है. यह वेरिएंट सीमित एडिशन में (Tata Tiago Limited Edition trim) पेश किया है.

Advertisements

Tata Tiago: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी हैचबैंक टियागो का नया वेरिएंट लॉन्च किया है. यह वेरिएंट सीमित एडिशन में (Tata Tiago Limited Edition trim) पेश किया है. दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 5.79 लाख रुपये होगी. टाटा मोटर्स ने कहा कि एक साल पहले ही इस मॉडल का एडवांस मॉडल लॉन्च किया गया था. नई टियागो में ब्लैक अलॉय व्हील, सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग डिस्प्ले, वॉयस कमांड आदि नए फीचर जोड़े गए हैं.

एंट्री लेवल हैचबैक (Tata Tiago Car)

Tata Tiago एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है. भारत में अभी इसका पेट्रोल वर्जन है. टियागो में 1199 सीसी का इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 84.48 Hp की पावर और 3300 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. टियागो का इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

Advertisements

टाटा टियागो के फीचर्स (Tata Tiago Features)

टाटा टियागो में सेफ्टी फीचर भी अच्छे दिए गए हैं. इसकी सेफ्टी को Global NCAP में 5 में से 4 स्टार दिए गए हैं. ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Tata Tiago के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. Tiago के फ्रंट में इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकरफर्शन स्ट्रट टाइप सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग माउटेंड ऑन हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है.

2016 में आई थी टियागो (Tata Tiago launch in India)

टाटा मोटर्स यात्री वाहन कारोबार इकाई के प्रमुख विवेक श्रीवस्त ने कहा कि टियागो को 2016 में पेश किया गया था. यह अपने टाइम का सफल मॉडल है और सभी ने इसकी सराहना की है. इस मॉडल का भारत चरण-छह संस्करण 2020 में पेश किया गया था. इसे भी चार स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली थी. इस समय सड़क पर 3.25 लाख टियागो दौड़ रही हैं. इस मॉडल को बाजार से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है.

Advertisements

Source: Zee Biz

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaarपर क्लिक करें.

Advertisements

Updated On: January 31, 2021 9:44 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *