Nissan Ariya Electric SUV: निसान जुलाई में लॉन्च करेगी अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV, जानें इसके फीचर्स

Nissan Ariya Electric SUV: जापान की कार निर्माता कंपनी निसान जुलाई महीने में अपनी नयी इलेक्ट्रिक SUV कार Nissan Ariya को भारत में लांच कर सकता है.

Advertisements

Nissan Ariya Electric SUV: जापान की कार निर्माता कंपनी निसान जुलाई महीने में अपनी नयी इलेक्ट्रिक SUV कार Nissan Ariya को भारत में लांच कर सकता है. कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस कार का टीज़र जारी कर दिया है. कंपनी के मुताबिक ये कार एक बार चार्ज होने पर 480 km की दुरी तय करेगी. Nissan Ariya एसयूवी के टीज़र में केवल हेडलाइट्स में एलईडी लाईट दिख रही है.

कंपनी ने Nissan Ariya कार को पिछले साल जापान में आयोजित टोक्यो मोटर शो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था। इस दौरान कंपनी ने बताया कि Nissan Ariya Electric SUV को साल 2021 तक पेश किया जाएगा. यह एक क्रॉसओवर SUV है, जिसमें कंपनी ने हैवी बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि इसे बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है.

Advertisements

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह कार एक बार सिंगल चार्ज होने पर 300 मील यानी कि 480 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की ड्राइविंग रेंज देगी. हालांकि कंपनी ने अभी तक कोई इसके ड्राइविंग रेंज पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. कंपनी ने इस एसयूवी में ProPilot 2.0 सिस्टम का भी प्रयोग किया है.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: June 29, 2020 1:29 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *