जनवरी 2021 में टाटा की ये दो कार होगी लॉन्च, जानिए इनके बारे में सबकुछ

टाटा (TATA) 13 जनवरी 2021 को Altroz का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वेरिएंट भारतीय बाजार में लॉन्च कर देगा. जिसके कुछ दिनों बाद ही कंपनी टाटा ग्रेविटास (Tata gravitas) को भी लॉन्च कर सकती है.

Advertisements

टाटा जनवरी 2021 में 2 नई कार लॉन्च करने की योजना बना रहा है. जिसमें कंपनी टर्बोचार्ज्ड इंजन की अपनी लोकप्रिय कार Tata Altroz और 7 सीटर टाटा ग्रेविटास को लॉन्च कर सकती है. इन दोनों ही कारों का काफी दिनों से लोग इंतजार कर रहे है. लेकिन अब उन्हें इसके लिए और ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. क्योंकि टाटा 13 जनवरी 2021 को Altroz का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वेरिएंट भारतीय बाजार में लॉन्च कर देगी. जिसके कुछ दिनों बाद ही कंपनी टाटा ग्रेविटास को भी लॉन्च कर सकती है. आइए जानते है Tata Altroz और 7 सीटर टाटा ग्रेविटास के बारे में सबकुछ.

Tata Altroz Turbo का इंटीरियर-

कंपनी इस कार के लुक में कोई बदलाव नहीं कर रही. ये कार आपको मैजूदरा कार की तरह ही दिखाई देगी. लेकिन टाटा नई Altroz Turbo को कई कलर वेरिएंट में लॉन्च करने की योजना बना रही है. जो कि इस कार को पहले के मुकाबले ज्यादा आकर्षक बनाएगी. वहीं Tata Altroz Turbo के इंटीरियर में आपको थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

Advertisements

Tata Altroz Turbo का इंजन-

टाटा ने इस कार में अपनी SUV Nexon petrol का इंजन यूज किया है. जो Tata Altroz Turbo का जबरदस्त पावर देगा. आपको बता दें टाटा की Nexon petrol का इंजन 5500rpm पर 109bph की पावर और 140Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इस कार में आपको 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा. कंपनी इस कार को XT, XT(O), XZ और XZ(O) जैसे 4 ट्रिम में लॉन्च कर सकती है.

Tata Altroz Turbo की संभावित कीमत-

कार के फीचर्स को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, Tata Altroz Turbo हैचबैक कारों के सेगमेंट में सबसे ज्यादा दमदार कार होगी. ऐसे में इस कार की संभावित कीमत 8 से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है

Advertisements

टाटा ग्रेविटास के फीचर्स-

टाटा ग्रेविटस में आपको 8.8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, कीलेंस ऐंट्री और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने कार में सनरूफ की सुविधा भी दी है. टाटा की इस नई एसयूवी में न्यूट्रल, रिवर्स, मैन्युअल, ड्राइव और पार्क नाम से 5 ड्राइविंग मोड मिलेंगे.

टाटा ग्रेविटास की संभावित कीमत-

टाटा की 7 सीटर ग्रेविटास की कीमत टाटा हैरियर से 1 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है. ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इस कार की शुरुआती कीमत करीब 15 लाख रुपये रख सकती है.

Advertisements

टाटा ग्रेविटास का इंजन-

Tata Gravitas की इंजन क्षमता की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर डीजल इंजन लगा होगा, जो कि 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यही इंजन टाटा हैरियर में भी लगा है. इस कार को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा.

Source: News 18

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newsaadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@news_aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: December 25, 2020 9:25 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *