दूसरे चरण में PM नरेंद्र मोदी ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, लोगों से किया ये अनुरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में जाकर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खुराक लगवाई. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने का भी अनुरोध किया.

Advertisements

देश में आज से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण (Corona Vaccination Second Phase) शुरू हो गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सबसे पहले कोविद का टीका लगवाया. पीएम मोदी ने कूद इसकी जानकारी ट्वीट कर जानकारी दी.

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में जाकर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खुराक लगवाई. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने का भी अनुरोध किया.

Advertisements

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने भारत बायोटेक की कोवैक्सिन (Covaxin) की पहली खुराक ली।

प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली। हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को कम समय में मजबूत बनाने के लिए उल्लेखनीय काम किया है। मैं उन सबसे अपील करता हूं कि जो लोग कोरोना टीका लगाने के लिए योग्य हैं वे वैक्सीन लें। आइए, साथ मिलकर भारत को कोविड-19 मुक्त बनाएं।’

Advertisements

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की कीमत और किसको लगेगा ये टीका-

आपको बता दें, दूसरे चरण में 60 साल से ज्यादा के लोगों को टीका लगाया जाएगा और इसके साथ ही 45 साल से ज्यादा के गंभीर बीमारी वाले भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवा सकेंगे. इसके लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन के एक डोज की कीमत सरकार द्वारा तय कर दी गई है.

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की एक डोज के प्राइवेट अस्पताल में 250 रुपये लिए जाएंगे, जिसमें 150 रुपये टीके और 100 सर्विस चार्ज के तौर पर होंगे. जबकि, सरकारी अस्पतालों में कोविद का टीका मुफ्त में लगाया जा रहा हैं.

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Updated On: March 1, 2021 8:53 am

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *