दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

Delhi Lockdown News: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को रोकने के लिए लॉकडाउन (Delhi Lockdown) एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है.

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान
दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान
Advertisements

Delhi Lockdown News: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को रोकने के लिए लॉकडाउन (Delhi Lockdown) एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. इसका ऐलान खुद राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने किया.अब दिल्ली में अगले सोमवार यानी 24 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में काफी अच्छे स्तर पर रिकवरी हो रही है. कोरोना भी तेजी से कम हो रहा है. उन्होंने कहा कि हमने अब तक कोरोना से बिगड़े हालातों पर जो काबू पाया वह एक दम से बिगड़ न जाए इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है.

Advertisements

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग 6,500 मामले आए हैं. पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गई है. आपको बता दें, दिल्ली में मौजूदा लॉकडाउन की समय सीमा 17 मई दिन सोमवार को सुबह पांच बजे खत्म हो रही थी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में 18 अप्रैल को एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी और अब तक चार बार इसे बढ़ााया जा चुका है.

Advertisements

दिल्ली में धीरे-धीरे कम हो रहा कोरोना

दिल्ली में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. शनिवार को 6,430 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, वहीं 337 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इस दौरान 11,592 मरीज पूरी तरह ठीक हो गए। राजधानी में अब संक्रमण दर 11.32 प्रतिशत पर आ गई है.

India News,Entertainment NewsऔरLifestyle Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेFACEBOOKऔरTWITTERपेज से.

Updated On: July 20, 2022 9:09 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *