हिमंत बिस्वा सरमा ने असम के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली, जानें कौन-कौन बने मंत्री

विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने आज असम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है.

Advertisements

विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने आज असम के मुख्यमंत्री (Assam Chief Minister) के रूप में शपथ ले ली है. शपथग्रहण समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही कई अन्य नेता भी मौजूद थे. सरमा को असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने अपने पद की शपथ दिलाई.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा था. सरमा के साथ ही 13 अन्य विधायकों ने भी मंत्रिपद की शपथ ली.

Advertisements

नए मंत्रियों की सूची में असम बीजेपी चीफ रंजीत कुमार दास, चंद्र मोहन पटवारी, परिमल शुक्लाबैद्य, रोनोज पेगु, संजय किशन, जोगन नोहन, अजंता नेयोग, अशोक सिंघल, पिजुष हजारिका, बिमल बोरा शामिल है। ये सभी बीजेपी विधायक हैं.

कौन है हिमंत बिस्वा सरमा

हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) का जन्म 1 फरवरी, 1969 को हुआ. उनके पिता का नाम कैलाश नाथ सरमा और मां का नाम मृणालिनी देवी है. सरमा 2001 से 2015 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के टिकट से असम के जलकुबारी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के रूप में और मई 2016 तक भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में विधायक के रूप में सेवा की है. सरमा 2016 की असम विधानसभा की निर्वाचन जितके असम के कैविनेट मंत्री बने.

हिमंत (Himanta Biswa Sarma) ने सरकारी लॉ कॉलेज से एलएलबी किया और गुवाहाटी कॉलेज से पीएचडी की उपाधि हासिल की है. वह साल 1996 से लेकर 2001 तक गुवाहाटी हाईकोर्ट में प्रैक्टिस भी कर चुके हैं.

India Newsin Hindi के लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे TWITTERपेज से.

Updated On: May 10, 2021 7:02 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *