प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे, तस्वीरें यहां देखें

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज बांग्लादेश के दो दिवसीय के दौरे पर है. बांग्लादेश पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया.

Advertisements

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज बांग्लादेश के दो दिवसीय के दौरे पर है. बांग्लादेश पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के वीवीआईपी टर्मिनल पर 11 बजे पीएम मोदी को रिसीव किया.

बांग्लादेश पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) को हवाईअड्डे पर बांग्लादेश सेना, नौसेना और वायु सेना के जवानों द्वारा गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान हवाईअड्डे पर कई मंत्री, राज्य मंत्री और उच्च पदस्थ सिविल और सैन्य अधिकारी भी मौजूद थे

Advertisements

इसके बाद पीएम मोदी सवर में स्थित राष्ट्रीय स्मारक गए जहां उन्होंने बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के पीड़ितों को देश के 50वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में श्रद्धांजलि अर्पित की. आपको बता दें, कोविड-19 महामारी के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह पहला आधिकारिक विदेशी दौरा है.

Advertisements

आपको बता दें, बंगलादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती भी मनाई जा रही है. शेख मुजीबुर रहमान बंगलादेश के कद्दावर नेताओं में से एक थे, जिनका जीवन और आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करता है। उनकी स्मृति को सम्मान देने के लिए पीएम मोदी तुंगीपाड़ा में बंगबंधु की समाधि पर जाएंगे.

Entertainment NewsऔरLifestyle News in Hindiके लिए देखेंNews Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारेTWITTERपेज से.

Updated On: March 26, 2021 5:14 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *