Skin Care Tips: गोरी त्वचा के लिए अपनाएं ये दमदार टिप्स

आपकी स्किन की देखभाल (Skin Care Tips) के लिए कुछ टिप्स लेकर आएं हैं. जिन्हें अपनाकर आप सुन्दर व गोरी त्वचा आसानी से पा सकते हैं-

Advertisements

Skin Care Tips in Hindi:आजकल सभी लोग अपनी स्किन प्रॉब्लम को लेकर बहुत ज्यादा परेशानी में रहते हैं. आपको बता दें कि आपकी त्वचा की सुंदरता का राज आपके अंदर की खुशी है. लेकिन इसके साथ-साथ आपको अपनी त्वचा का ध्यान भी रखना बहुत जरूरी है. क्योंकि इस तनाव रहित जीवन में त्वचा पर कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता.

इसलिए हमने आपकी स्किन की देखभाल(Skin Care Tips)के लिए कुछ टिप्स लेकर आएं हैं. जिन्हें अपनाकर आप सुन्दर व गोरी त्वचा आसानी से पा सकते हैं-

Advertisements

सुंदर त्‍वचा पाने के टिप्स – Skin Care Tips In Hindi

केमिकल युक्त जितने भी प्रोडक्ट चीज है उनका उपयोग करना छोड़ दें, क्योंकि इन केमिकल के द्वारा हमारे त्वचा की कोशिकाएं मृत्यु हो जाती है. जिसके कारण हमारी स्किन ग्लो नहीं करती है.

मुल्तानी मिट्टी और ऑलिव ऑयल को मिलाकर फेस क्लीनर अपने घर पर ही बना सकते हैं. जिसके उपयोग से आप अपने चेहरे की आयली त्वचा से निजात पा सकते हैं.

Advertisements

बाहर से आने के बाद अपने मुंह को पानी से धोएं. जिससे आपकी त्वचा पर पड़े हुए धूल और गंदगी साफ हो सकें.

हल्दी और पानी के द्वारा अपने मुंह को धोये.हल्दी और पानी का पेस्ट बनाकर अपने मुंह पर लगा लें. 5 मिनट बाद अपने मुंह धोलें. इससे आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी.

Advertisements

गुलाब जल और नीबू को मिलाकर अपने चेहरे पर लगा लें. थोड़ी देर बाद सुख जाने के बाद अपने चेहरे को पानी से धोलें. जिससे आपके चेहरे की चमक ज्यादा बढ़ जाएगी.

आप अपने चेहरे पर थोड़ी दही लेकर अपने हल्के हाथों से मसाज करें. जिससे आपके चेहरे की चमक पहले से ज्यादा बढ़ जाएगा.

लाइफस्टाइलऔरस्वास्थ्यसे जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: February 26, 2022 6:45 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *