Skin Care Tips: स्किन गोरा पाने के लिए अपनाएं ये दमदार उपाय

Skin Care Tips in Hindi: आज हम आपको बताएंगे स्किन गोरी करने के घरेलु उपाय जिससे आपका चेहरा चमकदार और सूंदर बनेगा.

Advertisements

Skin Care Tips in Hindi: चेहरे को चमकाने और गोरा दिखाने के लिए लोग तरह तरह के उपाय करते हैं. कुछ लोग ऐड देखकर बाजार से तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट खरीद लाते हैं, ये ब्यूटी प्रोडक्ट महंगे तो होते ही है साथ ही इनका ये भी पता नहीं होता कि ये कितने प्रभावशाली है. लोग खासकर महिलाय चेहरे को दाग-धब्बो के बचने के लिए खुद को धूप और प्रदूषण से दूर रखती हैं और स्किन को गोरा करने के लिए नई नई टिप्स अपनाते है. आज हम आपको बताएंगे स्किन गोरी करने के घरेलु उपाय जिससे आपका चेहरा चमकदार और सूंदर बनेगा.

अक्सर लोग गोरा होने के लिए कुछ न कुछ उपाय करते रहते हैं, फेस को चमकाने और स्किन को किसी भी बीमारी से बचाने के लिए आपको पपीते और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना चाहिए, इससे आपको जल्द ही फायदा पहुंचेगा. ऑयली स्किन के लिए पपीते और एलोवेरा को मिलाकर इनका फैसपैक बना लीजिए, इस फैसपैक से आपकी स्किन से आयल दूर हो जायगा.

Advertisements

Skin Care Tips in Hindi | स्किन को गोरा करने के लिए टिप्स

त्वचा में नमी बनी रहती है

स्किन में नमी बनाय रखने के लिए पपीता और एलोवेरा का फेसपैक फेस पर लगा ले. इस फेसपैक से स्किन में नमी तो रहती ही है साथ ही पीएच बैलेंस भी बना रहता है, जो आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करता है.

स्किन को गोरा बनायें

त्वचा को गोरा करने और निखारने के लिए पपीता और एलोवेरा का फेसपैक फायदेमंद होता है. इसमें बहुतसे पोषण होते हैं, जो स्किन की सेल्स को नरिश करके फेस पर ग्लो लाता है.

Advertisements

धूप से स्किन को बचाएं

जब आप धूप में निकलती है तो सूर्य से निकलती अल्ट्रावॉयलट रेडिएशन आपकी स्किन पर पड़ती है जो आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक होती है. ऐसे में पपीता और एलोवेरा का फेसपैक ही आपकी स्किन को सूर्य की किरणों से बचा सकता है क्युकि इसमें विटामिन सी और एंटीऑसीडेंट होते है। जो सूर्ये की किरणों से आपके फेस को बचते है.

ऑयली स्किन के लिए लाभदायक

पपीता और एलोवेरा फेसपैक को फेस पर लगाने से सीबम का प्रोडक्शन ज़्यादा नहीं होता है. इससे फेस का चिपचिपापन कम हो जाता है और आयल भी नहीं निकलता.

Advertisements

काले धब्बे दूर करें

फेस पर से काले धब्बो को दूर करने के लिए पपीता और एलोवेरा का फेसपैक बहुत ही लाभदायक होता है. इसमें उपस्थित विटामिन सी काले धब्बे और झाईयों को करता है. और इससे फेस के अनचाहे बाल भी निकल जाते है जिससे आपका फेस बिलकुल क्लीन हो जाता है.

कैसे बनता है पपीता और एलोवेरा का फेसपैक ?

पहले तो पके हुए पपीते और एलोवेरा जैल को मिलाकर इनका पेस्ट बना लीजिए. फिर पेस्ट को फेस पर लगा कर 20 मिनट ले लिए ऐसे ही छोड़ दीजिये. जब लगा पेस्ट पूरी तरह सूख जय तो उसे निवाय पानी से धो लीजिए.

ये भी पढ़ें

लाइफस्टाइलऔरस्वास्थ्यसे जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहेंन्यूज़ आधारके साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaarऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaarपर क्लिक करें.

Updated On: April 17, 2022 8:53 pm

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *